अपराध

शादी के तीन माह बाद ससुराल में फंदे से लटकती मिली नवविवाहिता की लाश, पति समेत कई के खिलाफ मुकदमा दर्ज

 

महराजगंज टाइम्स ब्यूरो:- 
सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा जमुनिया में शुक्रवार की रात नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में फंदे से लटकती हुई लाश मिली। सूचना पर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी। इस मामले में नव विवाहिता के पिता की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने देवर पति व परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के परसा बुजुर्ग निवासी पलटन ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उन्होंने अपनी बेटी नंदिनी की शादी 3 माह पहले कोतवाली थाना क्षेत्र के जमुनिया निवासी राजेंदर पुत्र रामानंद के साथ किया था  ससुराल वाले आए दिन दहेज के लिए उसको प्रताड़ित करते रहते थे। इसको लेकर उनकी बेटी नंदिनी कई बार उत्पीड़न को मोबाइल फोन के जरिए बता चुकी थी। शुक्रवार की रात करीब 8 बजे ससुराल में नंदनी की दुपट्टे के फंदे के सहारे लटकती हुई लाश मिली। सूचना मिलते ही रात में कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल के मोर्चरी में रखवा दी। शनिवार को शव को पोस्टमार्टम कराकर मायके वालों को सुपुर्द कर दिया गया। इस मामले में कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर दहेज हत्या का केस पति, देवर व परिवार के अन्य सदस्य नाम अज्ञात के खिलाफ दर्ज कर लिया गया है। छानबीन शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें : भतीजे के जन्म पर बाजार में पिस्टल से की फायरिंग, वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने किया गिरफ्तार -पनियरा क्षेत्र के मुड़ीला बाजार की घटना